सोसाइटी ऑफ़ दी सनो नेटफ्लिक्स मूवी रिव्यु (Society of the Snow Netflix Movie Review)

Story Line of Society of the Snow 

तो भाई लोगों Netflix’s जिसकी कहानी हमें 1972 में हुए एक असली इवेंट में लेकर जाती है। जिसके दौरान एक प्लेन के अंदर 45 पैसेंजर सफर करना स्टार्ट करते हैं । एक डेस्टिनेशन में पहुंचने के लिए लेकिन बीच में उनके साथ एक हादसा हो जाता है । उनका जो प्लेन होता है भाई एक पहाड़ से जाके बिल्कुल बर्फीला पहाड़ होता उससे जाके क्रैश हो जाता है । और उन 45 पैसेंजर्स में से कुछ तो हाथो हाथ मर जाते हैं लेकिन कुछ बच जाते हैं और जो बच जाते हैं वो उन पहाड़ों की बेरहम ठंड के अंदर सरवाइव करने की कोशिश करते है तो। वो सरवाइव कर पाते हैं या फिर नहीं कर पाते या फिर कौन-कौन या फिर कितने कर पाते हैं यही सब हमको इस मूवी के दौरान एक्सपीरियंस कराया जाता है ।

अब इस मूवी की कहानी से अटके हम रिव्यू की बात करें तो भाई मैं आपको बता नहीं सकता मूवी देखते देख देखते कितने बार एकदम सांस भाई रुक जाती है । ये मूवी भाई करीब ढाई घंटे की पूरा एक प्योर बोन चिलिंग एक्सपीरियंस जैसी लगी मेरे को, क्योंकि शुरू के 10 मिनट निकालने के बाद भाई कहानी एकदम नेक्स्ट लेवल पे आती है । और 10 मिनट के बाद ऐसे-ऐसे विजुअल्स देखने को मिलते रहते हैं कि आपकी भाई सांसें एकदम बारबार रुकती रहती है । कुछ विजुअल्स तो भाई इस मूवी के अंदर इतनी डिटेल में दिखाए है कि हम चाह के भी अपनी आंखें नहीं हटा पा रहे होते है।

जैसे मैं एग्जांपल दूं कि शुरुआत के अंदर इस मूवी के अंदर जब प्लेन क्रैश दिखाया होता है वो, तो अगर आपने पुरानी किसी मूवी के अंदर प्लेन क्रैश होता हुआ देखा होगा उनके अंदर भाई उतना ज्यादा भयानक रूप में नहीं दिखाया जितना इसके अंदर देखने को मिलता है ।

करीब भाई 10-15 सेकंड का सीन है लेकिन सिर्फ उसी के अंदर भाई एकदम एकदम दिल से दहल गया था भाई । ये लोगों के साथ एकदम क्या हो गया अचानक से फिर जो लोग उस हादसे के दौरान बच गए होते हैं वो जिस तरह से सर्वाइव करने की कोशिश कर रहे होते हैं , उस बर्फ के अंदर और दिन बदन जैसे उनकी मुश्किलें बढ़ती जाती है हमारा दिमाग भाई उस समय बस ये सोच रहा होता है कि क्या ये लोग इतने बुरे हालातों के अंदर भी सरवाइव कर पाएंगे या फिर नहीं ।

कुछ सींस तो भाई इस मूवी के अंदर सच में घोश बम्स दे देने वाले थे शायद इतने डिस्टर्बिग थे कि शायद किसी बच्चे को तो ये मूवी देखने की भी सलाह भी नहीं दी जा सकती । तो मैं आपको मतलब मेरी जो ऑडियंस है उनको जरूर रिकमेंड करूंगा ये वाली मूवी एक बार देखने के लिए और अगर कोई सोच रहा है कि इस मूवी को कोई नेगेटिव बताना चाहिए तो भाई मैं ये बताना चाहूंगा कि मूवी देखते देखते भाई मैं जब मैं देख रहा था तो बिल्कुल पूरी मूवी के अंदर तरक घुस गया था ।

मैं उसकी दुनिया में खो गया था ऐसा लग रहा था कि मैं उन्हीं के साथ वहां पे हूं तो भाई नेगेटिव पॉजिटिव तो मैं इस मूवी के अंदर कुछ देख ही नहीं पाया। बस ये था मेरे लिए बहुत अच्छा एक बहुत थ्रिलिंग एक्सपीरियंस था ये तो कह सकते हो कि अगर कोई मूवी इस तरीके का एक्सपीरियंस अगर आपको दे सकती है तो मेरे को नहीं लगता उसके अंदर कोई जबरदस्ती नेगेटिव निकालना भी चाहिए ।

सोसाइटी ऑफ़ दी सनो रेटिंग (Society of the Snow  Rating)

अगर बात करें इस मूवी को रेटिंग कितनी देनी चाहिए तो मैं अक्सर मूवी को 10 ऑन 10 देने में थोड़ा झी चकता हूं लेकिन इस मूवी को थोड़ा 10 से नीचे देने में थोड़ी झिझक हो रही है नाइन बोलना भी मूवी के लिए ऐसा लग रहा है कि जैसे रहा हु, सर्वाइवल मूवीज के तौर पे भाई इस मूवी को मैं मास्टर पीस तक बोल सकता हूं । मेरे को इतनी ज्यादा टॉप लेवल की मूवी लगी ।

एक और बात जो काफी लोग अक्सर पूछते हैं कि मूवी फैमिली के साथ देख सकते हो या फिर नहीं, तो बताना चाहूंगा मूवी के शुरुआत के 10 मिनट में और मूवी के एंड के 10 मिनट में थोड़ा-थोड़ा नंगपूना देखने को मिल जाता है। जो सर्वाइवल होते हैं जो बच गए जो लोग दिखाए होते हैं वो थोड़े-थोड़े नंगे दिखा दिए गए हैं मतलब फ्रंट से जो लड़के होते हैं तो मुश्किल से तीन चार सेकंड का सीन है लेकिन मूवी के अंदर है जिसकी वजह से आप शायद मूवी फैमिली के साथ नहीं देख सकते हो ।

खैर ये मेरा छोटा सा रिव्यू था इस मूवी के बारे में अगर आपने मूवी देख ली तो अपनी राय नीचे कमेंट में जरूर बताना आपको कैसी लगी। मेरी जहा पे बात खत्म होती है दोस्तों अपनी मुलाकात होगी अगली मूवी के रिव्यु में ।

Leave a Comment